अल्कलाइन पानी और इसके फायदे India 2021

अल्कलाइन पानी और इसके फायदे India 2021
आज के वातावरण में लोगों का संपर्क ज्यादातर दूषित पानी और हवा और भारी तनाव से होता है जिसकी वजह से शरीर में बड़ी मात्रा में अम्लीय व्यर्थ पदार्थ पैदा होते हैं। इसके अलावा  बुढ़ापे की वजह से भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है। हमारे शरीर मे बीमारी न हो इसके लिए हम अच्छी अच्छी चीज़े खाते पीते हैं और बीमारियों से बचाव करने के लिए दवायों का प्रयोग करते हैं।ल्कलाइन पानी का उपयोग हर तरह की बीमारियों का सबसे बेहतर उपाय है। 

Get Alkaline Purifier is in Under Rs. 2000.00

कभी कभी अच्छा भोजन न खाने पीने की वजह से बुढ़ापा भी जल्दी आता है हमारे रोज के खान पान में लगभग 99% कार्बन, नाइट्रोजन, हाइड्रोजन, ऑक्सीजन की मात्रा मिली होती है और 1% मिनिरल होता है मिनिरल दो तरह का होते है क्षारीय मिनिरल और अम्लीय मिनिरल। 
    



अदरक, मशरूम, मटर, केला, पालक में क्षारीय मिनिरल मिला होता है जबकि चावल, गेहूं, अंडा, बकरे और भैंस का मांस जैसे भोजन में अम्लीय मिनिरल होता है।

पाचन के बाद क्षारीय मिनिरल भोजन से क्षारीय व्यर्थ पदार्थ और अम्लीय मिनिरल भोजन से अम्लीय व्यर्थ पदार्थ बनाते है। यह अम्लीय पदार्थ हमारे शरीर से मूत्र और पसीने के रूप में बाहर निकल जाते हैं।


नेत्र रोग को दूर करने के लिए आंखों का व्यायाम कैसे करें



यह अम्लीय व्यर्थ पदार्थ कई तरह की बीमारियों को पैदा करने में और बुढ़ापा लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है लेकिन जो अम्लीय व्यर्थ पदार्थ हमारे शरीर से बाहर नहीं निकल पाते वह हमारी शिराओं के साथ हमारे शरीर में घुमते रहते है और कहीं न कहीं हमारे शरीर के रुधिर वाहिकाओं में जमा हो जाते हैं।

जिससे रुधिर वाहिकाओं के कार्य मे रुकावट पैदा होती है परिणाम यह होता है कि हमारे शरीर की कोशिकाओं को ऑक्सीजन और पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पाते हैं, जिस कारण कोशिकाएं निष्क्रिय हो जाती है और उत्पादन करना बंद कर देती है इसी कारण लोग जल्दी बुढे हो जाते हैं।

मानव शरीर के जिस अंग के रुधिर वाहिकाओं में जहां अम्लीय व्यर्थ पदार्थ जमा होते है उस अंग के कार्य क्षमता में धीरे धीरे गिरावट आने लगती है और कुछ समय बाद कई गंभीर बीमारियां हो सकती है।


For Buy and cash back whatsapp me on +916392101250

ज्यादा पानी पीना एक अच्छा उपाय है शरीर में अम्लता को कम करने के लिए अमेरिकी कैंसर केंद्र ने अपने मरीजों को प्राकृतिक पानी पिलाकर कैंसर चिकित्सा में बड़ा सुधार पाया और उनकी खोज से पता चला कि क्षारीय तत्व जो प्राकृतिक पानी में होते हैं पी एच(power of hydrogen) 7.5, अम्लीय व्यर्थ पदार्थ जमा होने से रोकथाम करता है।


Alkaline water and it's benefits


अल्कलाइन पानी जीवन का बहुत बड़ा स्त्रोत है। साधारण पानी पीने की तुलना में जब हम अल्कलाइन पानी पीते हैं तो यह शरीर में अम्लीय पदार्थ को प्रभावहीन करके उन्हें घुलनशील बना देता है जो मूत्र और पसीने के रूप में शरीर के बाहर निकल जाते है। 

यही कारण है कि ल्कलाइन पानी को कई बीमारियों का इलाज माना गया है कई बीमारियों का मुख्य कारण वह अम्लीय व्यर्थ पदार्थ होते हैं जिनका शरीर से निष्कासन नहीं हो पाता और वह शरीर के मुख्य भागों में जमा हो जाते हैं और फिर धीरे धीरे अपने आस पास की कोशिकाओं में भी फैलने लगते हैं और फिर उन्हें धीरे धीरे निष्क्रिय करना शुरू कर देते हैं।


अम्लीय व्यर्थ पदार्थ से आमतौर पर तीन तरह की बीमारियां होती हैं-
1) ऑस्टियोपोरोसिस जो शरीर में जमा ठोस अम्लीय व्यर्थ पदार्थ के कारण होती है।
2) जिसमे ठोस अम्लीय जोड़ों और अन्य दूसरे अंगों को प्रभावित करता है। जिससे कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है। गुर्दों की बीमारी, अर्थराइटिस और गठिया रोग की संभावना बढ़ सकती है। 
3) जिसमे महीन रुधिर वाहिका बंद हो जाती है जिसके कारण शरीर के महत्वपूर्ण अंग वंचित रह जाते हैं रक्त और पोषक तत्वों की पर्याप्त मात्रा न मिलने से मधुमेह, गुर्दे की बीमारियाँ, उच्च रक्तचाप, कैंसर और अन्य बीमारियां हो सकती हैं। 


इसलिए इस परिस्थिति को रोकने के लिए अल्कलाइन पानी पीकर अम्लीय व्यर्थ पदार्थ के जमा होने से हमें रोकथाम करनी चाहिए।
How to remove toxins from our body

सामान्यता अल्कलाइन पानी को विभिन्न बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रयोग किया जाता है। जैसे कैंसर, उच्च रक्तचाप, हाइपोटेंशन, मधुमेह, गुर्दों की बीमारियां, गठिया, कब्ज,हैजा,मोटापा, सर दर्द, त्वचा रोग, त्वचा की एलर्जी, दमा इत्यादि जिनका कारण अम्लीय व्यर्थ पदार्थ का बनना और शरीर में जमा होना है। स्वस्थ्य कोशिका क्षारीय और कैंसर कोशिका अम्लीय होती है।


अम्लीय व्यर्थ पदार्थ को प्रभावहीन करने का एकमात्र रास्ता अल्कलाइन पानी का उपयोग ही है वैज्ञानिकों द्वारा किये गए इस अविष्कार को आप जीवन का रहस्य भी कह सकते हैं अल्कलाइन पानी न केवल कई तरह की बीमारियों से लड़ने में मदद करता है बल्कि बुढ़ापे की प्रक्रिया को भी धीमा करता है। इसलिए अगर आपको बढ़ती उम्र की गति को धीमा और अपने शरीर को बीमारियों से मुक्त करना है तो अल्कलाइन पानी जरूर पियें और हमेशा स्वस्थ बने रहें।

Read More to click here..

                                   Demo 




For Buy Kangen Water Purifier to 
clickhere 


https://madehealthyindia.blogspot.com/2020/03/Eyesight-Treatment-By-Eye-Exercise.html?m=1


Read more to click follow link:


नेत्र रोग को दूर करने के लिए आंखों का व्यायाम कैसे करें

अल्कलाइन पानी क्या है, और यह हमारे शरीर के लिए क्यों आवश्यक है





Disclaimer: यह जानकारी ऑफलाइन और ऑनलाइन सोर्स पर आधारित है हम किसी भी बीमारी के ठीक होने का दावा नहीं करते हैं अगर आप किसी  बीमारी से पीड़ित हैं तो आप किसी भी वाटर प्यूरीफायर को इस्तेमाल करने से पहले चिकित्सक की सलाह जरूर लें हम आपके अच्छे स्वाथ्य की कामना  करते हैं

Source: http://ceesty.com/wyzykc 
Image source Google



3 टिप्‍पणियां:

घर पर अल्कलाइन पानी कैसे बनाएं

 घर पर अल्कलाइन पानी बनाने के लिए एक जग में लगभग 1 लीटर पानी रख ले और उसके बाद एक खीरे के  पतले पतले गोल स्लाइसेज काट लें। Get Alkaline Pur...